​देशवासियों को संकट से उबारता है राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ : सीएम योगी

​देशवासियों को संकट से उबारता है राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ : सीएम योगी
गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने कहा कि देशवासी जब भी संकट से घिरते हैं, तब राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ सामने आता है. देशवासियों को संकट से उबारने का काम करता है. देश व समाज को जोड़ने का काम संघ कर रहा है.

इसकी हर मंच से तारीफ की जानी चाहिए. गोरखपुर क्लब में आयोजित गुरु पूजन और दीक्षा कार्यक्रम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संबोधित कर रहे थे. सीएम योगी ने कहा कि कोरोना संकट के बीच स्वयंसेवकों ने जरूरतमंदों की सेवा की है. राशन, भोजन व दवाओं का इंतजाम किया. क्वारंटीन सेंटर बनाकर संक्रमितों की सेवा भी की. कोरोनाकाल में आरएसएस का कार्य प्रशंसनीय व अनुकरणीय है. देश में जब भी कोई संकट आता है, तब हमेशा स्वयंसेवक आगे आकर मानवता की सेवा करता है.

मुख्यमंत्री ने पाकिस्तान में हिंदुओं की दुर्दशा का जिक्र किया और कहा कि सबसे ज्यादा वहां के अनुसूचित जाति के लोगों को प्रताड़ित किया जा रहा है. इस पर विपक्ष या फिर मीडिया का एक तबका खामोश रहता है. अगर यूपी में कोई घटना हो जाती है तो उसे दूसरी तरह से पेश किया जाता है. ऐसी धारणा को बदलने की जरूरत है. मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या में जल्द ही भव्य राम मंदिर का निर्माण होगा. अयोध्या देश, दुनिया की आस्था का प्रमुख केंद्र बनेगा. कार्यक्रम में प्रांत संघ चालक पृथ्वीराज सिंह, प्रांत प्रचारक सुभाष, सह प्रांत संघचालक डॉ. महेंद्र अग्रवाल, सहित कई वरिष्ठ आरएसएस के नेता मौजूद थे.