अंबेडकरनगर: जय बजरंग इंटरमीडिएट कॉलेज रामनगर में मनाया गया आजादी का अमृत महोत्सव

अंबेडकरनगर: जय बजरंग इंटरमीडिएट कॉलेज रामनगर में मनाया गया आजादी का अमृत महोत्सव
अंबेडकरनगर। जय बजरंग इंटरमीडिएट कॉलेज रामनगर में आजादी का अमृत महोत्सव धूमधाम से मनाया गया। विद्यालय में प्रातः10:00 बजे चौरी चौरा शताब्दी समारोह व आजादी का अमृत महोत्सव धूमधाम से मनाया गया। शासन द्वारा उपरोक्त कार्यक्रम काकोरी घटना की वर्षगांठ 9 अगस्त के पावन पर्व पर मनाए जाने का निर्देश प्राप्त हुआ था। कार्यक्रम का प्रारंभ, क्रांति वीरों के चित्र पर पुष्पार्चन व दीप प्रज्वलन के साथ हुआ।

कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए विद्यालय के उप प्रधानाचार्य श्री हरीराम यादव जी ने कहा कि किसी राष्ट्र का भविष्य तभी उज्जवल होता है जब वह अपने अतीत के अनुभवो और विरासत के गर्व से पल-पल जुड़ा रहता है। भारत के पास गर्व करने के लिए समृद्ध ऐतिहासिक चेतना और सांस्कृतिक विरासत का अथाह भंडार है, अपनी इसी ऐतिहासिक, सांस्कृतिक राष्ट्रीय चेतना के साक्षी बनने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने गुजरात के अमदाबाद स्थित साबरमती आश्रम से पदयात्रा यानी स्वतंत्रता मार्च को हरी झंडी दिखाकर आजादी की 75वीं वर्षगांठ को समर्पित आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

विद्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में  विद्यालय के आचार्य श्री इंद्रदेव दुबे जी, श्री नरेंद्र मिश्र जी व अन्य विद्वान आचार्यो ने आजादी के अमृत महोत्सव पर प्रकाश डालते हुए स्वतंत्रता संग्राम के क्रांतिवीरो को स्मरण किया। कार्यक्रम का संयोजन श्री प्रभाकर मिश्र व श्री विज्ञान भूषण पाठक जी द्वारा किया गया।