गोरखपुर : सरस्वती शिशु मंदिर पक्कीबाग में मातृ भारती का गठन सम्पन्न

गोरखपुर : सरस्वती शिशु मंदिर पक्कीबाग में मातृ भारती का गठन सम्पन्न

गोरखपुर। सरस्वती शिशु मंदिर (10 +2) पक्कीबाग में मातृ भारती का गठन संपन्न हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि साधना सिंह जी ने कहा कि बच्चे के विकास में माताओं का विशेष योगदान होता है ,बच्चों की प्रथम गुरु मां होती हैं एवं प्रथम पाठशाला घर होता है। इसलिए माताओं का विशेष दायित्व बन जाता है बच्चों के प्रति। सरस्वती  शिशु मंदिर योजना में हर वर्ष मातृभारती का गठन होता है।

कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि ममता सिंह ने माताओं से आग्रह किया कि वह बच्चे की हर आवश्यकता की पूर्ति करें लेकिन सबसे पहले संस्कार दें। कार्यक्रम की प्रस्तावकी विद्यालय की प्रथम सहायिका रुकमणी उपाध्याय ने प्रस्तुत किया। मातृभारती प्रमुख सुधा त्रिपाठी ने मातृ भारती की गठन की रूपरेखा एवं अतिथियों के प्रति आभार ज्ञापन किया। 

विद्यालय में पढ़ने वाले विद्यार्थियों की माताओं का आगमन हुआ जिनके सहयोग से मातृ भारती के पदाधिकारियों का चयन हुआ। जिसमें अध्यक्ष कृति राय, उपाध्यक्ष मनीष श्रीवास्तव, रिनम उपाध्याय ,मंत्री भारतीय सिंह, सह मंत्री निहारिका श्रीवास्तव ,मीडिया प्रमुख संगीता शर्मा ,सदस्य के रूप में अंजली श्रीवास्तव ,लक्ष्मी राय, संगीता यादव, शिल्पी कुमारी ,जया त्रिपाठी, संगीता चौहान एवं साधना सिंह का चयन हुआ।  

इस अवसर पर विद्यालय के प्रथम सहायक फनिश तिवारी सहित समस्त विद्यालय परिवार उपस्थित रहा और सभी लोगों ने चयनित मातृ भारती के माताओं को शुभकामनाएं दी।