प्रयागराज: रोटरी इलाहाबाद ने रानी रेवती देवी सरस्वती विद्या निकेतन को पुस्तकें उपलब्ध कराई

प्रयागराज: रोटरी इलाहाबाद ने रानी रेवती देवी सरस्वती विद्या निकेतन को पुस्तकें उपलब्ध कराई

प्रयागराज l विद्या भारती से संबद्ध काशी प्रांत के रानी रेवती देवी सरस्वती विद्या निकेतन इंटर कॉलेज राजापुर, प्रयागराज के संगीताचार्य एवं मीडिया प्रभारी मनोज गुप्ता की सूचनानुसार प्रधानाचार्य बांके बिहारी पांडे द्वारा संचालित विद्यालय के बुक बैंक से प्रभावित होकर  रोटरी के यूथ माह को रोटरी इलाहाबाद ने रोटरी अध्यक्ष रोटेरियन गौरेश आहूजा की अध्यक्षता में  तथा असिस्टेंट गवर्नर (लिटरेसी) रोटेरियन पूनम गुलाटी के प्रोत्साहन से युवाओं की शिक्षा के लिए अच्छी किताबें उपलब्ध करा कर विद्यालय प्रांगण में मनाया ।


      सचिव रोटेरियन  रोहित मेहरोत्रा ने बताया कि पूर्व से ही राजापुर स्थित रानी रेवती देवी इंटर कॉलेज के पुस्तकालय के संचालन से प्रभावित रोटरी इलाहाबाद ने उसमें 71 से अधिक मूल्यवान पुस्तकों का योगदान दिया ,जिनमें शेक्सपियर, व वर्ल्डस्वर्थ भी हैं और जयशंकर प्रसाद एवं शेखर भी हैं। अगर  ग्रिड ब्रेटन  है ,तो शरत चंद्र भी हैं । लाइब्रेरी इंचार्ज श्री अनूप कुमार एवं कुंदन कुमार ने गुरु रविंद्र नाथ टैगोर रचित गीतांजलि एवं महाभारत के अंग्रेजी अनुवाद प्राप्त होने पर तथा पुस्तकों की गुणवत्ता पर हर्ष व्यक्त किया ।

विद्यालय के संगीताचार्य मनोज गुप्ता ने बताया कि विद्यालय की लाइब्रेरी को आज तक टीवी चैनल में भी इसके गुणवत्ता के लिए कवर किया जा चुका है। चेयरमैन लिट्रेसी ( शिक्षा एवं साक्षरता) रोटेरियन गौरव वीरेंद्र अग्रवाल ने विद्यार्थियों की लगन को देखते हुए कैरियर संबंधी जानकारियां प्रतिमाह उपलब्ध करवाने की जिम्मेदारी ली, जिसकी भूरि भूरि सराहना उप प्रधानाचार्य रमेश चंद्र मिश्रा ने की । लाइब्रेरी में पुस्तकों की  उपलब्धता से प्रभावित रोटेरियन अभिषेक अग्रवाल ने भी लाइब्रेरी को कुछ और पुस्तकें उपलब्ध करवाने का फैसला लिया। विद्यालय परिवार ने रोटरी इलाहाबाद के इस योगदान के लिए रोटरी का धन्यवाद किया।